chessbase india logo

भोपाल ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट 2017 : आमंत्रण

by निकलेश जैन - 06/09/2017

हिंदुस्तान का दिल कहलाने वाले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आपको आमंत्रित कर रहा है मध्य भारत के अब तक के सबसे बड़े पुरुष्कार राशि वाले इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट में । जी हाँ अब आप जब इस बार 5वे भोपाल ओपन टूर्नामेंट मे खेलने का मन बनाएँगे तो इस बार आपको यह मौका देगा दुनिया के विभिन्न देशो से आए दिग्गज ग्रांड मास्टरों से मुक़ाबला करने का । पिछले कुछ वर्षो में नेशनल चैलेंजर से लेकर नेशनल टीम चैंपियनशिप के सफल आयोजन से भोपाल नें अपनी आयोजन क्षमता और खेल के प्रति अपना प्यार दोनों बखूबी साबित किया है । बीते कुछ वर्षो में मध्य प्रदेश नें अपने सचिव कपिल सक्सेना के नेत्तृत्व में मध्य प्रदेश नें अभूतपूर्व प्रगति की है और अब अनुज श्रीवात्रि जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम में भी अपनी जगह बना रहे है । तो उम्मीद है अब मध्य भारत के इस शतरंज राजधानी में जरूर प्रतिभागिता करते नजर आएंगे ।

भोपाल ओपन के अब नोर्म टूर्नामेंट बनते ही  भारतीय विंटर  सर्किट अब भोपाल ओपन से शुरू होकर ,आईएफ़एफ़एल मुंबई ,चेन्नई ओपन और दिल्ली ओपन तक फैल गया है जो भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक सुनहरा अवसर होगा अंतर्राष्ट्रीय नोर्म हासिल करने का और अपने खेल को बेहतर करने का

भोपाल इंटरनेशनल टूर्नामेंट 21 दिसंबर से 28 दिसंबर के दौरान खेला जाएगा !

मैच भोपाल के कांता श्रवण पैलेस में खेला जाएगा 

तो दिसंबर में आपको यहाँ दिग्गज ग्रांड मास्टर खेलते हुए नजर आएंगे 

कुल 10,18,000/- पुरुष्कार राशि के साथ यह मध्य भारत की सबसे बड़ी पुरुष्कार राशि वाला मैच बन गया है 

प्रतियोगिता में फीडे के नवीन टाईब्रेक का इस्तेमाल किया जाएगा 

रुकने की व्यवस्था के लिए आप दिये गए संपर्क सूत्र से जानकारी ले सकते है 

एंट्री फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है । 

भोपाल ओपन का चोंथा संस्करण ग्रांड मास्टर श्रीराम झा नें जीता था 

आयोजन सचिव कपिल सक्सेना जो की वर्तमान में एआईसीएफ़ के सयुंक्त सचिव और मध्य प्रदेश शतरंज संघ के सचिव है एक बार फिर मध्य भारत के लिए ही नहीं वरन भारत के लिए एक बड़ा आयोजन कर रहे है । 

मध्य प्रदेश में शतरंज नें लगातार प्रगति की है ,प्रदेश के अनुज इसी माह विश्व यूथ स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे वह पिछले वर्ष राष्ट्रीय स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आए थे ।