chessbase india logo

दुबई ओपन 2019 हुआ शुरू - देखे सीधा प्रसारण

by Niklesh Jain - 03/04/2019

दुबई इंटरनेशनल शतरंज के 21 वे संस्करण की शुरुआत भारत के लिहाज से काफी अच्छी रही है और दो राउंड के बाद शीर्ष भारतीय खिलाड़ी सेथुरमन के साथ 11 भारतीय खिलाड़ी 2 अंको के साथ आगे बढ़ते नजर आ रहे है । प्रतियोगिता में 35 देशो के 163 खिलाड़ियों के बीच हमेशा की तरह भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा है और देखना होगा की क्या दुबई ओपन में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे । पढे यह लेख साथ ही आप यहाँ सीधा प्रसारण भी देख सकते है । 

दुबई ,यूएई में 21 वे दुबई इंटरनेशनल ओपन का शानदार आगाज हो गया है । प्रतियोगिता में 35 देशो के 163 खिलाड़ी भाग ले रहे है

जिसमें भारत की ओर से ग्रांड मास्टर एसपी सेथुरमन शीर्ष खिलाड़ी है जबकि प्रतियोगिता में उन्हे आठवीं वरीयता दी गयी है । उनके अलावा वर्तमान राष्ट्रीय चैम्पियन अरविंद चितांबरम को 12वीं ,देबाशीश दास को 19वीं और दीपन चक्रवर्ती को 20वीं वरीयता दी गयी है । प्रतियोगिता के टॉप सीड वियतनाम के ले कुयांग लिम है जबकि रूस के मेक्सिम मलखटकोव और उक्रेन के यूरी कुजूबोव दूसरे और तीसरे वरीय है । पहले दो राउंड के बाद सेथुरमन नें अपने दोनों मैच जीतकर शुरुआती बढ़त बना ली है ।

पहले राउंड में उन्होने कोलंबिया की इंटरनेशनल मास्टर एंजेला फ़्रांकों को पराजित किया तो दूसरे राउंड में हमवतन डुलीबाला चन्द्र प्रसाद पर जीत दर्ज की ।

मात्र 13 वर्ष की आयु में दुनिया की 5 वे नंबर की जूनियर और भारत की नंबर 3 महिला खिलाड़ी दिव्या देशमुख पर भी खास नजर रहेगी 

उनके अलावा वैशाख एनआर , रौनक साधवानी , अदित्य मित्तल , दिव्या देशमुख ,हर्षा भारतकोठी , आरआर लक्ष्मण ,सन्दीपन चंदा ,रघुनंदन श्रीहरी ,लियॉन मेंडोंसा और एच सुब्रमण्यम भी 2 अंको पर खेल रहे है ।

राउंड 1 की शुरुआत के समय सभी अतिथि और टॉप सीड लिम कुयांग लिम 

उम्मीद है इस बार वह शारजाह के अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे 

शानदार मैच स्थल 

पूरी तरह से व्यवस्थित डिस्प्ले बोर्ड 

चेसबेस इंडिया टीम भी पूरी तरह से तैयार है अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने के लिए 

देखे लाइव बोर्ड यहाँ पर सीधा प्रसारण दुबई से भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे 

( 6 अप्रैल को दो राउंड सुबह 11.30 बजे और शाम 7.30 बजे भारतीय समयानुसार खेले जाएंगे )

 


Contact Us