chessbase india logo

केरल VS क्यूबा - पहले दिन क्यूबा नें 21-19 से आगे

by Niklesh Jain - 17/11/2023

तिरुअनंतपुरम ,केरल में राज्य सरकार द्वारा 17 से 20 नवंबर के दौरान इंटरनेशनल शतरंज फ़ेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है । आगामी 20 नवंबर को भारतीय शतरंज में एक खास दिन होगा जब भारत के दो उभरते हुए शतरंज खिलाड़ियों प्रज्ञानन्दा और निहाल सरीन के बीच शतरंज के सबसे फटाफट फॉर्मेट ब्लिट्ज़ शतरंज के 10 मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी । इसके साथ ही आज 17 नवंबर से केरल में पहली बार एक खास तरह का मुक़ाबला खेला जा रहा है जब केरल राज्य की टीम दक्षिण अमेरिका के देश क्यूबा से क्लासिकल , रैपिड और ब्लिट्ज़ मुकाबलों में टक्कर लेगी । आज खेले गए एक क्लासिकल और तीन रैपिड मुक़ाबले में केरल की टीम नें शुरुआत तो अच्छी की पर दिन के अंत फिलहाल क्यूबा 21-19 से आगे चल रहा है । पढे यह लेख 

केरल इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल – प्रज्ञानन्दा और निहाल में होगी टक्कर , क्यूबा चल रहा है  केरल का मुक़ाबला 

तिरुअनंतपुरम ,केरल राज्य सरकार द्वारा 17 से 20 नवंबर के दौरान इंटरनेशनल शतरंज फ़ेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है ।

आगामी 20 नवंबर को भारतीय शतरंज में एक खास दिन होगा जब भारत के दो उभरते हुए शतरंज खिलाड़ियों प्रज्ञानन्दा और निहाल सरीन के बीच शतरंज के सबसे फटाफट फॉर्मेट ब्लिट्ज़ शतरंज के 10 मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी । 

केरल टीम का नेत्तृत्व ग्रांड मास्टर एसएल नारायनन कर रहे है उनके अलावा इंटरनेशनल मास्टर ज़ुबिन जिमी , फीडे मास्टर गौतम कृष्णा और महिला इंटरनेशनल मास्टर निम्मी जॉर्ज को टीम में शामिल किया गया है । जबकि क्यूबा की टीम से ग्रांड मास्टर असोन बेरदाएस , ग्रांड मास्टर एलिएर मिरन्दा , इंटरनेशनल मास्टर ऑस्कर रॉडनी और इंटरनेशनल मास्टर ओरदाज़ वालदेस खेल रहे है ।

 

पहले राउंड की शुरुआत क्लासिकल मुक़ाबले से हुई जिसमें केरला की निम्मी की जीत के चलते 2.5-1.5 से जीता , हालांकि क्लासिकल में इस जीत पर चार गुना ज्यादा अंक मिले और यह जीत 10-6 से दर्ज की गयी । 

 

इसके बाद हुए दूसरे राउंड रैपिड राउंड में एसएल नारायनन और ज़ुबिन की जीत के चलते केरल 5-3 से जीतने में सफल रहा और 15-9 से आगे हो गया 

 

पर इसके बाद बारी क्यूबा की थी और उन्होने 8-0 से रैपिड मुक़ाबले को जीतकर 17-15 से बढ़त बना ली 

 

दिन के अंतिम रैपिड मुक़ाबले में स्कोर 4-4 से बराबर रहा और इस तरह पहले दिन के बाद क्यूबा 21-19 से बढ़त पर चल रहा है 


 


Contact Us